200+ Best Motivational Shayari | success in life

Ticker

6/recent/ticker-posts

200+ Best Motivational Shayari | success in life

 200+ Best Motivational Shayari | success in life 

आज आप देखेंगे 251 Best Motivational Shayari जो आपके life को  पूरा बदल देगा और एक success full वायक्ति बना देगा 

1

यक़ीन हो तो कोई रास्ता निकलता है,
हवा की ओट भी ले कर चराग़ जलता है।

Motivational Shayari



2

जो मुस्कुरा रहा है,
उसे दर्द ने पाला होगा,
जो चल रहा है उसके पाँव में ज़रूर छाला होगा,
बिना संघर्ष के चमक नहीं मिलती,
जो जल रहा है तिल-तिल,
उसी दीए में उजाला होगा…

3

नजर को बदलो तो नजारे बदल जाते है,
सोच को बदलो तो सितारे बदल जाते है!!
कश्तियां बदलने की जरूरत नहीं दिशा को
बदलो तो किनारे खुद-ब-खुद बदल जाते हैं!!

4

मुझे आसमानो में उड़ने का शोक हैं,
परिंदो के बीच खेलने का शोक हैं,
अगर मुझे जानना हो तो जरा दूर से ही जानना
मैं परवाना हूँ,
मुझे आग में जलने का शोक हैं!

5

मत सोच की तेरा सपना क्यों पूरा नहीं होता,
हिम्मत वालों का इरादा कभी अधूरा नहीं होता,
जिस इंसान के करम अच्छे होते है,
उसके जीवन में कभी अँधेरा नहीं होता।
6

शमा परवाने को जलाना सिखाती है,
शाम सूरज को ढलना सिखाती है,
मुसाफिर को ठोकरों से होती तो हैं तकलीफें,
लेकिन ठोकरें ही एक मुसाफिर को चलना सिखाती हैं।

7

बड़ा सोचो ,
जल्दी सोचो ,
आगे सोचो .
विचारों पर किसी का एकाधिकार नहीं है .

8

मंज़िल तो मिल ही जायेगी भटक के ही सही,
गुमराह तो वो हैं जो घर से निकले ही नहीं।

9

“मंजिल उन्हीं को मिलती है,
जिनके सपनों में जान है।
पंख से कुछ नहीं होता,
हौसलो से ही ‘उड़ान‘ है।.”

10

मेरे हाथों की लकीरों के इज़ाफ़े हैं गवाह,
मैने पत्थर की तरह खुद को तराशा है बहुत।

11

छू ले आसमान ज़मीन की तलाश न कर,
जी ले ज़िंदगी खुशी की तलाश न कर,
तकदीर बदल जाएगी खुद ही मेरे दोस्त,
मुस्कुराना सीख ले वजह की तलाश ना कर।

12

जिंदगी में कभी किसी अपने का साथ मत छोड़ना,
जिंदगी में कभी किसी का दिल मत तोड़ना,
बस जिंदगी तो उसे ही कहते हैं,
जो एक पल में सारा जहां जी लेते हैं।

13

बढ़ के तूफ़ान को आगोश में ले ले अपने,
डूबने वाले तेरे हाथ से साहिल तो गया।

14

ज़िंदा रहना है तो हालात से डरना कैसा,
जंग लाज़िम हो तो लश्कर नहीं देखे जाते।

15

हर ज़ुबा पर एक दिन तेरा ही नाम होगा,
हर कदम पर तेरी दुनिया को सलाम होगा,
हर मुसीबत का सामना करना तू डट कर,
तू देखना समय तेरा भी गुलाम होगा।

16

ज़िन्दगी में जब आप सही होतें हैं
तो इसे कोई याद नही रखता,
और जिंदगी में जब आप गलत हो जाते है
तो इसे कोई नही भूलता।

17

परिंदा कहता है अपने पँखो को खोलकर,
अभी तो पूरी उड़ान बाकी है,
अभी तो एक मुट्ठी ज़मीन ही ली है,
अभी तो पूरा आसमान बाकी है।
लहरों को शांत समझ कर ये
मत सोचना के उसमे रवानी नही है,
समुद्र में जितनी गहराई है
उतना ही उसके ऊपर तूफान बाकी है।

18

सबब तलाश करो… अपने हार जाने का,
किसी की जीत पर रोने से कुछ नहीं होगा।

19

पतझड़ हुए बिना पेड़ों पर नए पत्ते नहीं आते,
कठिनाई और संघर्ष सहे बिना अच्छे दिन नहीं आते।

20

पैसे को दिमाग मे नही जेब मे रखना चाहये,
रिश्तों को खुले में नही दिलों में रखना चाहिये।

21

लहरों का शांत देखकर ये मत समझना,
की समंदर में रवानी नहीं है,
जब भी उठेंगे तूफ़ान बनकर उठेंगे,
अभी उठने की ठानी नहीं है

22

सुखं दुःख की धुप छाँव से आगे निकल के देख,
इन ख्वाइशों के गाँव से आगे निकल के देख,
तूफ़ान क्या डुबोयेगा तेरी कश्ती को,
आंधी की हवाओं से आगे निकल के देख।

23

इन्ही ज़र्रों से कल होंगे
नए कुछ कारवान पैदा,
जो ज़र्रे आज उड़ते हैं
गुबार इ करवान होकर।

24

हर मील के पत्थर पर लिख दो यह इबारत,
मंजिल नहीं मिलती नाकाम इरादों से।

25

कहती है दुनिया बस अब हार मान जा,
उम्मीद पुकारती है बस एक बार और सही।

26

कल एक झलक जिंदगी को देखा,
वो राहों पे मेरी गुनगुना रही थी,
फिर ढूंढा उसे इधर उधर
वो आँख मिचौली कर मुस्कुरा रही थी,
एक अरसे के बाद आया मुझे करार,
वो सहला के मुझे सुला रही थी…
हम दोनों क्यूँ खफा हैं एक दूसरे से,
मैं उसे और वो मुझे समझा रही थी,
मैंने पूछ लिया – क्यों इतना दर्द दिया
वो हँसी और बोली – मैं जिंदगी हूँ…..
जो की तुझे जीना सिखा रही थी…..

27

जिंदगी बहुत खूबसूरत है,
जिंदगी से प्यार करो,
अगर हो रात तो,
सुबह का इंतजार करो,
वो पल भी आएगा जिसका तुझे इंतेज़ार है,
बस उस खुदा पर भरोसा और वक्त पर ऐतवार करो।

28

निगाहों में मन्ज़िले हैं,
सामने कठिन रास्ते हैं,
लेकिन मैं हर मुश्किल से उलझ गया,
और मैं सबसे आगे निकल गया।

29

जब टूटने लगे हौंसला तो बस यह याद रखना,
बिना मेहनत के हासिल तख़्त-ओ-ताज नहीं होते,
ढूंढ लेना अंधेरे में ही मंजिल अपनी दोस्तों,
क्यूंकि जुगनू कभी रौशनी के मोहताज नहीं होते।

30

गुजरी हुई जिंदगी को कभी याद ना कर,
तकदीर में जो लिखा है उसकी फरियाद ना कर,
जो होगा वो होकर रहेगा,
तु कल की फिकर में अपनी आज की हंसी बर्बाद ना कर!

31

आंधियों को जिद है जहां बिजलियां गिराने की,
मुझे भी जिद है,
वही आशियां बसाने की हिम्मत और हौंसले बुलंद है,
खड़ा हॅू अभी गिरा नही हॅू! अभी जंग बाकी है,
और मै हारा भी नही हॅू!

200+ Best Motivational Shayari | success in life 



दुसरों को सोता देख,
जो आखें जाग के पढ़ती है।
वही इतिहास रचती है।

Dusron Ko Sota Dekh
Jo Aankhen Jaag Ke Padhti Hai.
Wahi Itihas Rachti Hai.

जिंदगी में जो कुछ भी होता है,
अच्छे के लिए होता है।
बुरा वक्त इसीलिए आता है, ताकि
हम अच्छे वक्त की कीमत जान सके।

Zindagi Mein Jo Kuchh Bhi Hota Hai
Achhe Ke Liye Hota Hai.
Bura Waqt Isiliye Aata Hai Taaki
Hum Achhe Waqt Ki Kimat Jaan Sake.

ख्वाहिश भले छोटी सी हो,
लेकिन उसे पूरा करने के लिए,
दिल जिद्दी होना चाहिए।

Khwaish Bhale Hi Chhoti Si Ho.
Lekin Use Poora Karne Ke Liye
Dil Zinddi Hona Chahiye.

जब मैं पैदा हुआ, तब मुझे कोई भी नहीं जानता था।
और आज पूरी दुनिया मेरी दीवानी है।
जिन्दगी वो नहीं जो आपको मिलती है,
जिन्दगी वो है, जो आप बनाते हैं।

Jab Main Paida Hua Tha,
Tab Mujhe Koi Bhi Nahi Jaanta Tha.
Aur Aaj Poori Duniya Meri Dewani Hai.
Zindagi Wo Nahi Jo Aapko Milti Hai,
Zindagi Wo Hai Jo Aap Banate Hai.

हर उस चीज में Risk लो,
जो तुम्हारे सपने सच करने में मदद करे।

Har Us Cheez Mein Risk Lo
Jo Tumhare Sapne
Sach Karne Mein Madad Karen.

Motivational Shayari । मोटिवेशनल शायरी

संघर्ष जितना बड़ा होगा,
कहानी भी उतनी ही बड़ी होगी।

Sangharsh Jitna Bada Hoga.
Kahani Bhi Utni Hi Badi Hogi.

जीत और हार आपकी सोच पर निर्भर करती है।
मान लो तो हार होगी, ठान लो तो जीत होगी।

Jeet Aur Haar
Aapki Soch Par Nirbhar Karti Hai.
Maan Lo To Haar Hogi,
Thaan Lo To Jeet Hogi.

अगर भाग्य साथ नहीं दे रहा हो, तो
समझ लीजिए मेहनत की कमी है।

Agar Bhagya Saath Nahi De Raha Ho To
Samajh Lijiye Mehnat Ki Kami Hai.

Best Motivational Shayari

जिंदगी हमें ना गारंटी देती है।
और ना ही वारंटी देती है।
जिंदगी हमें सिर्फ,
Opportunity देती है।

Zindagi Hamein Naa Guarantee Deti Hai.
Aur Na Warranty Deti Hai.
Zindagi Hamein Sirf
Opportinity Deti Hai.

Success Motivational Shayari

खुद पर भरोसा करने का हुनर सीख लो।
सहारे कितने भी सच्चे हो,
एक दिन साथ छोड़ ही जाते हैं।

Khud Par Bharosha Karne Ka Hunar Seekh Lo.
Sahare Kitne Bhi Sacche Ho,
Ek Din Saath Chhod Hi Jaate Hain.

थोड़ा डूबूँगा मगर फिर तैर आऊंगा।
ए जिंदगी तू देख,
मैं फिर जीत जाऊंगा।

Thoda Doobunga, Magar Phir Tair Aaoonga.
A Zindagi Tu Dekh
Main Phir Jeet Jaunga.

सपने जो मैंने देखे हैं,
वो मैं पूरे करके दिखाऊंगा।
मैं अंधेरे गलियारों से भी,
रोशनी छीन लाऊंगा।

Sapne Jo Maine Dekhe Hain
Wo Main Poore Karke Dikhaunga.
Main Andhere Galiyaron Se Bhi
Roshni Chhen Launga.

Success Motivational Shayari

जीत हासिल करनी है, तो
काबिलियत बढ़ाओ।
किस्मत की रोटी तो,
कुत्तों को भी नसीब होती है।

Jeet Hasil Karni Hai To
Kabiliyat Badhao.
Kismat Ki Roti To
Kutto Ko Bhi Naseeb Hoti Hai.


अगर अच्छे वक्त की तलाश है, तो
पहले बुरे वक्त से गुजरना पड़ेगा।

Agar Achhe Waqt Ki Talash Hai To
Pehle Bure Waqt Se Guzarna Padega.

राह संघर्ष की जो चलता है,
वो ही संसार को बदलता हैं,
जिसने रातों से है जंग जीती.
सुबह सूर्य बनकर वही चमकता है।

सपना हमेशा बड़ा से बड़ा देखो।
चाँद नहीं मिला तो क्या हुआ?
आसमान तक तो पहुंचोगे।

Sapna Hamesha Bada Se Bada Dekho.
Chand Nahi Mila To Kya Hua?
Aasman Tak To Pahuchoge.


बीत चुके कल को,
सोचने से अच्छा है।
आज मेहनत करके आने वाले,
कल को अच्छा बना लो।

Beet Chuke Kal Ko
Sochne Se Achha Hai.
Aaj Mehnat Karke Aane Wale
Kal Ko Achha Bana Lo.


लक्ष्य ज्यादा दूर नहीं है।
बस अपनी रफ्तार थोड़ी तेज करनी है।
आज खामोशी से पढ़कर,
कल अपनी सफलता की कहानी,
लिखनी है।

Lakshya Jyada Door Nahi Hai
Bas Apni Raftaar Thodi Tez Karni Hai.
Aaj Khamoshi Se Padhkar
Kal Apni Safalta Ki Kahani Likhni Hai.


आज आप देखेंगे 251 Best Motivational Shayari जो आपके life को  पूरा बदल देगा और एक success full वायक्ति बना देगा 

Post a Comment

0 Comments